हाथी का दांत बनकर रह गई है सरकार की महत्वाकांक्षी नल-जल योजना

 

समाचार विचार/बलिया/बेगूसराय: पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत गुरुवार को बलिया पीएचइडी कार्यालय के प्रवेश द्वार के समक्ष बलिया नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड पार्षदों एवं उनके प्रतिनिधियों ने सात निश्चय योजना के अंतर्गत संचालित सरकार की महत्वाकांक्षी नल-जल  योजना में व्याप्त धांधली एवं विभाग के अधिकारियों की लापरवाही के खिलाफ तालाबंदी कर एक दिवसीय आक्रोशपूर्ण धरना प्रदर्शन का आयोजन किया। धरना का नेतृत्व वार्ड पार्षद संघ के अध्यक्ष सह जाप छात्र परिषद के जिलाध्यक्ष अविनाश कुमार एवं सचालन संघ के सचिव शहजादुज्जमा उर्फ सैफी ने किया। 

हाथी का दांत बनकर रह गई है सरकार की महत्वाकांक्षी नल-जल योजना

धरना को संबोधित करते हुए अविनाश कुमार ने कहा कि बलिया में नल-जल योजना हाथी का दांत बनकर रह गया है। उन्होंने कहा कि टंकी तो खड़ी कर दी गई है लेकिन आज तक हर घर तक नल का जल नहीं पहुंच सका है। अगर इस योजना की उच्च स्तरीय जांच कराया जाए तो योजना में व्याप्त भ्रष्टाचार बड़े पैमाने पर उजागर होगा। उन्होंने कहा कि यह लापरवाही सिर्फ बलिया नगर परिषद क्षेत्र में नहीं है बल्कि अनुमंडल क्षेत्र के विभिन्न वार्डों में भी हर घर नल का जल नहीं पहुंच सका है। साथ ही संवेदक द्वारा जमीनदाता (ऑपरेटर) को भी मानदेय की राशि नहीं दी जा रही है। 

भ्रष्ट और लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ चरणबद्ध आंदोलन करेगी वार्ड पार्षद संघ

सचिव मोहम्मद शहजदुज्जमा उर्फ सैफ़ी ने कहा कि अगर हमारी मांग को 7 दिनों के अंदर नहीं मानी गई तो भ्रष्ट और लापरवाह अधिकारियों के विरुद्ध उग्र चरणबद्ध आंदोलन किया जायेगा। मौके पर वार्ड पार्षद कुमार गौरव, अमित कुमार, देव कुमार पोद्दार, मो. सैफ आलम, मो.फैज़ आलम, पार्षद प्रतिनिधि सुमित यादव, संजय यादव, बहादुर यादव, नवल किशोर, विश्वजीत कुमार, शिवनारायण शर्मा, समाजसेवी बलवंत गाँधी, छोटु कुमार, यशवंत कुमार आदि मौजूद थे।

0 Comments